रविवार, दिसंबर 28, 2008

विकलांग बच्चे को ट्राई साइकिल देने का वायदा पूरा किया

सचिन नए साल की छुट्टियाँ मसूरी में बिता रहें है। वे अपने वायदे के पक्के हैं। पिछली बार मसूरी पहुंचे मास्टर ब्लास्टर ने एक विकलांग बच्चे को ट्राई साइकिल देने का वायदा किया था और इस बार उन्होंने वायदा निभाया। इन दिनों सचिन जमकर वादियों का लुत्फ उठा रहें हैं। उन्होंने अपने प्रशंसकों को भी मायूस नहीं किया और उनसे खूब बातें कीं।
नया साल मनाने मसूरी पहुंचे लिटिल मास्टर सचिन ने एक पूरा दिन बच्चों के साथ बिताया और आटोग्राफ दिए। सचिन को लेकर बच्चों में इस हद तक उत्साह था कि कागज न मिलने पर उन्होंने पत्थर पर ही आटोग्राफ ले लिए। सचिन रोजाना की तरह पत्‍ि‌न अंजलि, दोस्त संजय नारंग, क्रिकेटर समीर दिघे समेत अपने दोस्तों के साथ मार्निग वॉक पर निकले। सुबह के समय लाल टिब्बा से सचिन ने नागाधिराज हिमालय के दर्शन किए। सचिन ने लाल टिब्बा में चहलकदमी की और प्रशसंकों से जमकर बातचीत की।

सुबह से ही वाइन वर्ग ऐलन, सेंट जार्ज व अन्य स्कूलों के बच्चे भारी तादाद में चार दुकान में सचिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। सचिन ने फुर्सत से बच्चों की जिज्ञासा शांत की और जमकर आटोग्राफ दिए। एक बच्चे के पास कागज न होने पर पत्थर पर ही अपने आटोग्राफ दिए। उत्सुकता का आलम यह था कि कई बच्चे शाम तक भी चार दुकान में डटे रहे। सचिन ने लंढौर कैंट में संचालित एक स्वयंसेवी संस्था में रह रहे कोल्टी गांव के एक विकलांग बच्चे गुड्डू को ट्राई-साइकिल गिफ्ट की। सचिन के इस मानवीय चेहरे ने लोगों को अभिभूत कर दिया। सचिन जब पिछली बार मसूरी आए थे, तब उन्होंने गुड्डू को ट्राई-साइकिल देने का वायदा किया था, और उन्होंने आज साबित कर दिया कि वे अपने वादे के पक्के हैं। सचिन के हाथों ट्राई-साइकिल गिफ्ट मिलने से गुड्डू बेहद प्रफुल्लित हैं। दोपहर में सचिन वुडस्टॉक स्कूल सचिन नए साल तक मसूरी प्रवास पर रहेंगे। हालांकि सचिन ने अपने प्रवास के बारे में स्वयं कुछ नहीं बताया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें